लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के बाद भी जेल में ही रहना होगा, जानिए वजह

0
63
लालू प्रसाद जमानत
लालू प्रसाद की जमानत

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चाईबासा ट्रेजरी केस में जमानत मिल गई है। लालू यादव को चारा घोटाला के केस में जेल हुई थी। हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को मंजूर कर लिया। हाईकोर्ट के फैसले के बाद लालू यादव और राजद परिवार को बड़ी राहत मिली है।

लालू यादव को जमानत मिलने की खबर आने के बाद उनसे मिलने के लिए सैकड़ों समर्थकों का हुजूम उनके पटना स्थित आवास पर पहुंचा। सभी लोग लालू यादव के जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। जमानत मिलने के बाद लालू यादव के वकील ने कहा कि उन्हें 2 लाख रुपए जमा करना है।

यह भी पढ़ें -   बिहार में कोरोना मरीज हुए 82 हजार के पार, 3021 नए मरीज मिले

चाईबासा ट्रेजरी केस और दुमका केस में हुई थी सजा

बता दें कि लालू यादव ने चाईबासा ट्रेजरी केस के मामले में 30 माह तक जेल में रह चुके हैं। हालांकि लालू यादव को जमानत मिलने के बाद वह अभी जेल में ही रहेंगे। वे जेल से दुमका केस की सुनवाई तक बाहर नहीं आ सकते। बताया जा रहा है कि लालू यादव दुमका केस की सुनवाई के बाद ही जेल से बाहर आ सकते हैं।

दुमका केस की सुनवाई अगले महीने 9 नवंबर को होने वाली है। उस दिन लालू यादव दुमका केस में भी आधी सजा पूरी कर लेंगे। लालू प्रसाद यादव की जमानत का सीबीआई के वकील ने विरोध किया था। हालांकि हाईकोर्ट ने लालू यादव की दलील को स्वीकार करते हुए जमानत दे दी।

यह भी पढ़ें -   पटना डीएम ने पेश किया आंकड़ा, कहा- पटना में जल्द खत्म हो जाएगा कोरोना

लालू यादव ने जमानत याचिका में बीमारी के बारे में भी कोर्ट को बताया था। याचिका में जिक्र किया गया था कि वो पिलहाल 15 अलग-अलग बिमारियों से ग्रसित हैं। लालू यादव को इलाज रांची के रिम्स कई सालों से हो रहा है। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है। इसलिए उन्हें जमानत दे दी जाए। जमानत के लिए लालू यादव की तरफ से 4 जुलाई को हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी।