Vaastu Aastha

सपने में गाय देखना – जानें सपने में गाय देखने का क्या मतलब होता है

कई लोगों को सपने में गाय दिखाई देती है। सपने में गाय देखना शुभ माना जाता है। सपने में गाय को अक्सर अलग-अलग स्थितियों में आपने देखा होगा। सपने में गाय आपके साथ खेल रही है या आप गाय के साथ खेल रहे हैं। दोनों की स्थितियों में अलग-अलग मतलब हो सकता है।

हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। गाय कई रूपों में लाभदायक होती है। गाय का दूध, गाय का गोबर इत्यादि को प्रयोग अलग-अलग तरह से किया जाता है। गाय में सभी देवी-देवताओं का वास माना गया है।

सपने में गाय देखना – Cow See in Dream

सपने में गाय को देखना शुभ माना गया है। कई लोग सोचते हैं कि अगर कहीं जाते समय सामने गाय आ जाए तो यह शुभ होता है। उसी तरह से सपने में गाय आना भी शुभ होता है। सपने में गाय देखने का मतलब है कि आपको काम-धंधे में फायदा होने वाला है।

अगर आपने कोई काम शुरू किया है तो उसमें आपको तरक्की मिलने वाली है। गाय को वैसे ही सबसे शुभ माना जाता है। गाय को हिंदू धर्म में पवित्र माना गया है। गाय को भोजन खिलाना और गाय को पालना पुण्य का काम माना गया है।

कई लोग काली चीजों को अशुभता का प्रतीक मानते हैं। कई देशों में भी ऐसा माना जाता है। लेकिन सपने में काली गाय देखने का मतलब उलटा होता है। यदि सपने में काली गाय दिखती है तो इसका मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है। आपका काम अच्छा होगा और परिवार में शांति रहेगी।

सपने में गाय को बछड़े का साथ में देखने का मतलब भी शुभ  होता है। सपने में गाय के साथ बछड़ा देखने का मतलब है कि आपको व्यापार-धंधे में फायदा होगा। व्यापार अच्छा चलेगा तो आपके घरों में खुशियाँ होंगी और आपको धन का लाभ भी होगा।


नोट – यह जानकारी जनसामान्य की जिज्ञासा को ध्यान में रखकर दी गई है। बिहार न्यूज हिंदी इसपर दावा नहीं करता।

Recent Posts

गुड़ खाने के फायदे: इन फायदों को जानकर आप गुड़ खाना शुरू कर देंगे

गुड़ खाना किसे अच्छा नहीं लगता है। चीनी के मुकाबले गुड़ खाने से कई फायदे होते हैं। डायबिटीज के मरीजों को गुड़ का सेवन करने…

नमक का जमीन पर गिरना शुभ या अशुभ? जानें

नमक का इस्तेमाल भारतीय घरों में खाने में किया जाता है। कई बार नमक का इस्तेमाल (Use of Salt) करते समय यह हाथ से गिर…

बिहार: मंदिर के देवता के नाम होगा मंदिरों और मठों की जमीन का स्वामित्व

पटना। बिहार के मंदिरों एवं मठों के नाम पर दान में दी गयी जमीन का स्वामित्व मंदिर के ही देवता के नाम पर होगा। इसको…

This website uses cookies.