Categories: Bihar News

Budget 2021 पर बोले तेजस्वी, यह बजट सरकारी संपत्तियों को बेचने की सेल

पटना। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में आम बजट 2021 पेश किया गया। बजट में सरकार ने कृषि क्षेत्र, स्वास्थ्य क्षेत्र, भारतीय रेलवे और एमएसएमई क्षेत्र के लिए कई बड़े ऐलान किए। हालांकि आम लोगों के लिए बजट में कुछ खास नहीं दिखा। योगी आदित्यनाथ ने आम बजट को लोक कल्याणकारी बताया।

वहीं आम बजट पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने  केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आम बजट को देश बेचने वाला बजट बताया। उन्होंने कहा कि यह बजट नहीं, सरकारी संपत्तियों को बेचने की सेल थी। रेल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, लालकिला, बीएसएनएल, एलआईसी बेचने के बाद अब बैंक, बंदरगाह, बिजली लाइनें, राष्ट्रीय सड़कें, स्टेडियम, तेल की पाइप लाइन बेचने का भाजपाई निश्चय है।

बजट थकाऊ, पकाऊ और बिकाऊ है – पप्पू यादव

वहीं पप्पू यादव ने कहा कि यह बजट थकाऊ, पकाऊ, उबाऊ और बिकाऊ है। पेट्रोल पर 2.5 फीसदी और डीजल पर 4 रूपए का सेस बढ़ा दिया। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम है, लेकिन सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर रही है। यह बजट देश के मिडिल क्लास की कमर तोड़ने जैसा है।

पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार अब ऐसा क्या करने वाली है कि जीडीपी 23.9 फीसदी से 11 फीसदी हो जाएगी? उन्होंने कहा कि इस बजट में ना तो रोजगार की बात हुई, ना शिक्षा की बात हुई, और ना ही कृषि और स्वास्थ्य की बात हुई। सिर्फ बेचने की बात हुई है। अब किसानों को बिजली सब्सिडी भी नहीं मिलेगी। सरकार की योजना देश को बेचने की है।

केंद्र सरकार का बजट स्वागत योग्य – नीतीश कुमार

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोविड महामारी और राजस्व संग्रहण में दिक्कतों के बावजूद केंद्र सरकार द्वारा एक संतुलित बजट पेश किया गया है। नीतीश कुमार ने इस बजट को स्वागत योग्य बताया। उन्होंने इसके केंद्र सरकार बधाई भी दी।

Recent Posts

Nitish Kumar ने दी बिहार वासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएँ

पटना। महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का पर्व देशभर में हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस…

March 11, 2021

छिपकली का दिखना सुबह-सुबह कैसा होता है? जानिए छिपकली जुड़े कई तथ्य

सुबह-सुबह छिपकली देखने से क्या होता है? - छिपकली को माता लक्ष्मी का रूप माना…

March 6, 2021

Patna news – पटना में भूकंप के झटके, दहशत में लोग घरों से निकले बाहर

पटना। Patna News - बिहार की राजधानी पटना में सोमवार रात भूकंप के तीव्र झटके…

February 16, 2021

This website uses cookies.