Bhojpuri Cinema

निरहुआ की पत्नी कौन है? दिनेश लाल यादव की असली पत्नी का नाम

दिनेश लाल यादव भोजपुरी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता हैं। दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मुंबई में रहते हैं। वे कभी-कभार अपने गांव आते हैं। आम्रपाली दुबे उनकी पत्नी नहीं है। दिनेश लाल यादव की पत्नी का नाम मंशा देवी है। निरहुआ की शादी साल 2000 में ही हो गई थी।

निरहुआ की रियल वाइफ मंशा देवी है न कि आम्रपाली दुबे। लेकिन लोग अक्सर आम्रपाली दुबे और पाखी हेगड़े को ही निरहुआ की पत्नी मानते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। दिनेश लाल यादव को निरहुआ के नाम से भी उनके प्रशंसक जानते हैं। निरहुआ ने आम्रपाली दुबे के साथ भोजपुरी इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दी है।

दिनेश लाल यादव की ज्यादातर फिल्में पारिवारिक होती है। ज्यादातर भोजपुरी फिल्मों में निरहुआ के अपोजिट आम्रपाली दुबे ने ही काम किया है। निरहुआ सिर्फ बिहार और उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में लोकप्रिय हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में दिनेश लाल यादव ने बीजेपी की तरफ से आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ा था। वे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़े थे।

दिनेश लाल यादव की पत्नी मंशा देवी का फोटो

निरहुआ की पत्नी मंशा देवी

निरहुआ ने साल 2009 में भोजपुरी फिल्म निरहुआ रिक्शावाला से फिल्मी दुनिया में कदम रखा। फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई थी। उसके बाद निरहुआ ने फिल्म परिवार, बिदेसिया और शिवा जैसी फिल्मों में काम किया। इन सभी फिल्मों में दिनेश लाल यादव के साथ पाखी हेगड़े ने काम किया था।

आम्रपाली दुबे ने 2015 में दिनेश लाल यादव के साथ फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी में काम किया था। यह फिल्म आम्रपाली दुबे की पहली फिल्म थी। निरहुआ हिंदुस्तानी के बाद आम्रपाली दुबे ने फिर कभी पीछे मुड़ नहीं देखा।

बता दें कि दिनेश लाल यादव की पत्नी मंशा देवी है। दिनेश लाल यादव के दो बेटे हैं। एक का नाम आदित्य और दूसरे का नाम अमित है। लेकिन निरहुआ की पत्नी लाइम लाइट से हमेशा दूर रहती हैं, जिसकी वजह से उनके बारे में कोई नहीं जानता और आम्रपाली दुबे को ही दिनेश लाल यादव की पत्नी मानते हैं।

Recent Posts

गर्म पानी पीने के इन फायदे से अनजान होंगे आप, जरूर जानें

गर्म पानी पीने के कई आश्चर्यजनक फायदे होते हैं। ठंडा पानी पीने के बजाय हमेशा गर्म पानी पीना चाहिए। शरीर में यदि पानी की मात्रा…

सपने में गाय देखना – जानें सपने में गाय देखने का क्या मतलब होता है

कई लोगों को सपने में गाय दिखाई देती है। सपने में गाय देखना शुभ माना जाता है। सपने में गाय को अक्सर अलग-अलग स्थितियों में…

अगर घर में अचानक दिख जाएं ये पक्षी तो होता है ऐसा…

घर में सुख-समृद्धि का वास हो और परिवार में खुशियाँ हो, ऐसा हर कोई चाहता है। लोग अपने घरों में खुशियों के लिए कई प्रकार…

This website uses cookies.