समर्थ नारी समर्थ भारत महिलाओं की समस्याओं के खिलाफ राज्य में सशक्त आंदोलन तेज करेगी-माया श्रीवास्तव

0
10
समर्थ नारी समर्थ भारत
समर्थ नारी समर्थ भारत

समस्तीपुर के कल्याणपुर में समर्थ नारी समर्थ भारत का जिला कार्यालय का उद्घाटन आज संगठन के राष्ट्रीय सह संयोजिका माया श्रीवास्तव ने किया। कार्यालय के उद्घाटन के बाद समस्तीपुर जिलाध्यक्ष श्रीमती प्रिया चांदनी की अध्यक्षता में सभा का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

महिलाओं को सम्बोधित करती हुई श्रीमती श्रीवास्तव ने कहा कि समाज का निर्माण बिना महिलाओं के सहयोग से सम्भव नहीं है। इसीलिए हम महिलाओं को समाज के नव निर्माण में अपनी भागीदारी को मजबूत करने के लिये आगे आये। राज्य में महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचार की घटना व महिलाओं को उनका हक दिलाने के लिये तथा उनकी समस्याओ को लेकर समर्थ नारी समर्थ भारत पूरे प्रदेश में आंदोलन को तेज करेगी।

यह भी पढ़ें -   बिहार चुनाव से पहले 10 IAS अधिकारियों का तबादला, पटना सदर SDO भी ट्रांसफर

उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर स्तर पर आगे बढ़ाने के लिये वर्तमान सरकार के मुखिया बड़ी बड़ी बातें तो करते हैं लेकिन धरातल पर यह नजर नहीं आ रहा है। महिलाओं को मिलने वाली केंद्र व राज्य सरकार की योजना हर महिलाओं के मिले इसके लिय संगठन के हर महिला को आगे आने की जरूरत है।

सभा की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष श्रीमती प्रिया चांदनी ने कहा कि समस्तीपुर जिले के हर पंचायत में संगठन की महिलाओं को सभी योजनाओं का लाभ मिले इसके लिये सेतु का काम करेगी। जल्द ही तमाम पंचायत में कार्यशाला का आयोजन कर हम महिलाओं को मिलने वाली योजनाओं की जानकारी देने के साथ साथ उनका हक दिलाने के लिये कार्य शुरू करेगी। महिलाओं पर अत्याचार करने वालो को सबक सिखाना और कानून के सहारे उन्हें सजा दिलाने के लिये हम सब को आगे आने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें -   बिहार में 15 साल एनडीए की सरकार, लेकिन यहां नौकरी मांगना गुनाह - तेजस्वी यादव

सभा में उपस्थित महिलाओं में नगीना देवी ,सोनी देवी, पिंकी, शोभा,अनुराधा,राधा,आशा,सविता, रीमा,संजू,अमिता, जुली,रीना, सुधा, शकुंतला, रमिता, साधना देवी , ललिता, रीना, सीमा, शोभा, कविता,चांदनी,गीता, पुतुल,ज्योति, रेणु, पूनम,राजकुमारी,अनिता,पिंकी, तारा प्रमुख थी।