गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन अच्छा होता है? जानिए शुभ दिन

जहां तक गाड़ी खरीदने का दिन की बात है तो इसके लिए सबसे शुभ दिन शुक्रवार को बताया गया है। शुक्रवार को गाड़ी खरीदना बहुत ही अच्छा माना जाता है। शुक्रवार को गाड़ी खरीदना सबसे अधिक शुभ माना गया है।

0
46
शुक्रवार को गाड़ी खरीदना चाहिए या नहीं
शुक्रवार को गाड़ी खरीदना चाहिए या नहीं

क्या शुक्रवार को गाड़ी खरीदना शुभ होता है? गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन अच्छा होता है? दोस्तों जब भी हमलोग गाड़ी खरीदने जाते हैं या फिर कोई भी अन्य महंगी वस्तु खरीदने की सोचते हैं तो एक बार मन में यह ख्याल जरूर आता है कि जिस वस्तु को हम खरीदने जा रहे हैं, उसे खरीदने के लिए कौन सा दिन अच्छा होता है? ऐसे में वाहन खरीदना भी एक महंगा सौदा होता है और ज्यादातर लोग वाहन खरीदने से पहले शुभ दिन अवश्य देखते हैं। आज हमलोग जानेंगे कि गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन अच्छा होता है?

शुक्रवार को गाड़ी खरीदना होता है सबसे अच्छा

जहां तक गाड़ी खरीदने का दिन की बात है तो इसके लिए सबसे शुभ दिन शुक्रवार को बताया गया है। शुक्रवार को गाड़ी खरीदना बहुत ही अच्छा माना जाता है। शुक्रवार को गाड़ी खरीदना सबसे अधिक शुभ माना गया है। इसके अलावा सोमवार को भी गाड़ी खरीद सकते हैं। शुभ दिन में गाड़ी खरीदने से जीवन में अनिष्ट होने की संभावना कम होती है। इसलिए शुभ दिन का विचार वाहन खरीदने से पहले जरूर करना चाहिए, ऐसा शास्त्र कहता है।

यह भी पढ़ें -   शनिवार को लोहा मिलना शुभ या अशुभ, जानें क्या होता है लोहा मिलने से?

कौन-कौन सा दिन होता है शुभ

जहां तक दिन का सवाल है को गाड़ी खरीदने के लिए सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार अच्छा होता है। यदि आप भी वाहन खरीदने के लिए सोच रहे हैं तो शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा होगा। हालांकि यह कई बार व्यक्ति की कुंडली, ग्रह, नक्षत्र पर भी निर्भर करता है कि शुक्रवार का दिन गाड़ी खरीदना आपके लिए अच्छा होगा या नहीं। सामान्य स्थितियों में शुक्रवार को वाहन खरीदना सबसे अधिक शुभ माना गया है।

कौन सी तिथि होती है शुभ

तिथि की बात करें तो दिन के बाद तिथि का ध्यान भी वाहन खरीदते समय रखा जाता है। वाहन खरीदने के लिए प्रथमा तिथि, तृतीया, षष्टी, अष्टमी, दशमी, एकादशी, त्रयोदशी और पूर्णिमा की तिथि को शुभ माना जाता है। अमावस्या की तिथि को गाड़ी खरीदने की गलती नहीं करना चाहिए। अमावस्या तिथि वाहन खरीदने के लिए अशुभ माना जाता है। पढ़ें- शनिवार को लोहा खरीदना क्यों होता है अशुभ, जानें क्या है वजह

यह भी पढ़ें -   सपने में बिल्ली देखना, जानें जीवन से जुड़ी शुभ और अशुभ संकेत

किस लग्न में वाहन खरीदना अच्छा होता है?

लग्न का भी विशेष ध्यान वाहन खरीदने वक्त रखना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिन और तिथि के अलावा लग्न का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। वाहन खरीदने के लिए मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु और मीन लग्न को शुभ माना जाता है।

इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि वाहन खरीदते वक्त राहुकाल नहीं होना चाहिए। राहु और केतु को अशुभ ग्रह माना जाता है। वाहन खरीदने के लिए राहुकाल बहुत ही अशुभ होता है। यदि शुक्रवार को शुभ दिन होता भी है तो यदि उस दिन राहुकाल हो वाहन नहीं खरीदना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   सपने में छिपकली दिखना शुभ या अशुभ, जानें इसका क्या मतलब होता है?

राहु काल में गाड़ी, मकान तथा आभूषण इत्यादि नहीं खरीदना चाहिए। यह अशुभ माना जाता है। राहु काल की अवधि में वाहन खरीदने और बिक्री करने से हमेशा बचना चाहिए। राहुकाल यदि आप गाड़ी खरीदते हैं तो यह आपके और आपके परिवार के लिए हानिकारक हो सकता है।

अस्वीकरण- ऊपर लिखित जानकारी शास्त्रों में दी गई जानकारी के आधार पर दी गई है। ज्यादा जानकारी के लिए योग्य ज्योतिषाचार्य से हमेशा संपर्क करें।