सपने में काला शिवलिंग देखना होता है इस बात का संकेत, जानें

0
1160
सपने में काला शिवलिंग देखने का मतलब
सपने में काला शिवलिंग देखने का मतलब

Sapne me Kala Shivling Dekhna: सपने में शिवलिंग देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यदि सपने में काला शिवलिंग दिखाई पड़ता है तो यह अत्यंत ही अच्छा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत होता है कि आपके ऊपर भगवान भोलेनाथ की कृपा बरसने वाली है। शिवलिंग को महादेव का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में स्वप्न में शिवलिंग का दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

सपने में काला शिवलिंग देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति को सपने में यदि काला शिवलिंग दिखाई पड़ता है तो यह बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह इस बात का संकेत होता है कि व्यक्ति के जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। आइए जानते हैं कि सपने में अलग-अलग स्थितियों और लोगों को काला शिवलिंग यदि दिखाई पड़ता है तो उसका क्या मतलब होता है?

यह भी पढ़ें -   Sapne me Kala Kutta Dekhna: सपने में काला कुत्ता देखने का क्या मतलब होता है?

बेरोजगार इंसान को दिखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, यदि किसी बेरोजगार व्यक्ति को सपने में ब्लैक शिवलिंग दिखाई पड़ता है तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है। उस बेरोजगार व्यक्ति की जल्द ही कहीं नौकरी लगने वाली है। ऐसे में निरंतर प्रयास और सोमवार को महादेव का अभिषेक और पूजा अर्चना करने से सफलता जरूर मिलेगी।

रोगी व्यक्ति को काला शिवलिंग दिखना

यदि किसी रोगी व्यक्ति को सपने में काला शिवलिंग दिखाई पड़ता है तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति का रोग अब जल्द ही खत्म होने वाला है। जिस रोग से वह लंबे समय से पीड़ित है उससे अब उस व्यक्ति को छुटकारा मिलने वाला है। इस सपने का और अधिक लाभ लेने के लिए प्रतिदिन शिव शंभू के महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए। हालांकि मंत्रों के जाप से पहले किसी सिद्ध या योग्य व्यक्ति की सलाह अवश्य लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Ullu Dekhna: सपने में उल्लू देखने का क्या मतलब होता है?

कुंवारी लड़कियों के सपने में काला शिवलिंग

यदि कुंवारी लड़कियों के सपने में ब्लैक शिवलिंग दिखाई पड़ता है तो यह अविवाहित लड़कियों के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। यह इस बात का संकेत होता है कि उस लड़की को मनचाहा जीवनसाथी मिलने वाला है और उसका विवाह बिना कोई बाधा का संपन्न होगा।

बिजनेसमैन को काला शिवलिंग दिखाई पड़ना

यदि किसी बिजनेसमैन को काला शिवलिंग दिखाई पड़ता है तो यह उनके बिजनेस के लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। यह इस बात का चेतावनी होता है कि आने वाले समय में उन्हें व्यापार में हानि या दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। उस व्यक्ति को व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए रोजाना शिवलिंग का पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Saap Dekhna - सपने में सांप देखना किस बात का संकेत होता है?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में यदि शिव मंदिर में काला शिवलिंग दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपको आकस्मिक धन लाभ होने वाला है। इसके साथ-साथ यह भी संकेत होता है कि कोई पुश्तैनी संपत्ति आपको मिल सकती है।

नोट- यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। इस जानकारी पर बिहार न्यूज़ हिंदी दवा नहीं करता। हमारा उद्देश्य सिर्फ आपको जानकारी उपलब्ध करवाना है।