बीजेपी ने जारी किया अपने उम्मीदवारों की लिस्ट, पहले चरण के प्रत्याशी भी शामिल

0
72
भाजपा और जदयू
भाजपा और जदयू

पटना। भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू के साथ सीट बंटवारे का मामला निपटने के बाद अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी। बीजेपी ने उन 27 उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा कर दी है जो पहले चरण में मैदान में उतरेंगे। बिहार चुनाव में इस बार भाजपा और जदयू मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

बता दें कि जदयू के साथ हुए सीट बंटवारे के बाद बीजेपी के खाते में 121 सीटें गई हैं। हालांकि नीतीश कुमार बीजेपी से ज्यादा सीटें पर दावा कर रहे थे। लेकिन बीजेपी नेताओं के अड़े रहने के बाद बीजेपी-जदयू के बीच 50-50 के फॉमूले पर बात बनी।

यह भी पढ़ें -   कांग्रेस उम्मीदवार ई. संजीव सिंह ने वैशाली विधानसभा से किया नामांकन

मंगलवार शाम भाजपा और जदयू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया गया। इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर लोगों और नेताओं के साथ-साथ दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच असमंजस की स्थिति थी।

भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्ट

भाजपा और जदयू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम उन लोगों का एनडीए गठबंधन है और इसमें हम लोगों की बातचीत हो चुकी है। ऐलान नहीं किया गया था। जदयू को 122 सीटें दी गई हैं। हम पार्टी को इसी में 7 सीटें दी गई हैं। भाजपा के खाते में 121 सीटें हैं और वीआईपी को इन्हीं सीटों में से हिस्सा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   Patna news - पटना में भूकंप के झटके, दहशत में लोग घरों से निकले बाहर

चिराग पासवान द्वारा नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने से इंकार के बाद भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि उनकी पार्टी पूरी तरह से बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है। सभी पिछले वर्ग के लोगों के लिए केंद्र सरकार की ओर से जो भी काम किये गए हैं, बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगे भी जारी रखेंगे।

पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करने के मुद्दे पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि चुनाव के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ एनडीए में शामिल दल ही करेंगे। यह बात हमलोग चुनाव आयोग को भी लिखकर देंगे। यदि लोजपा इसे नहीं मानती है तो हमलोग चुनाव आयोग से इसकी शिकायत भी करेंगे।

यह भी पढ़ें -   Lalu Yadav Health - राजद सुप्रीमो की हालत गंभीर, किडनी में दिक्कत, इलाज जारी