छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है?

छिपकली हर घर में पाया जाता है। कई बार छिपकली दीवारों से उतरकर जमीन पर चलने लगती है। ऐसे में लोगों के मन में यह विचार आता है कि छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है? कई बार ऐसा होता है कि छिपकली दीवार पर चलते-चलते अचानक जमीन पर गिर जाती है। इससे भी लोगों के मन में कई तरह के विचार आते हैं। आइए जानते हैं कि छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है?

जमीन पर छिपकली का चलना भविष्य में होने वाली कई घटनाओं की ओर इशारा करता है। घर में छिपकली के हर हरकत का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर होता है। माना जाता है कि यदि छिपकली दीपावली की रात को घर में दिख जाए तो उस घर में धन की आपार वर्षा आने वाले समय में होती है।

यह भी पढ़ें -   घर में चींटियाँ का निकलना होता है शुभ, होती है आपार धनवर्षा

छिपकली का जमीन पर चलने के संकेत

1. यदि छिपकली घर की दीवारों पर रेंगती हुई छिपकली किसी व्यक्ति के घुटनों को छूकर नीचे गिर जाए तो यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में व्यक्ति को आपार खुशियाँ मिलने वाली हैं।

2. घर की छत पर रेंगती हुई छिपकली अचानक किसी व्यक्ति के पेट पर गिर जाये तो यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन यदि यही छिपकली व्यक्ति की छाती पर गिरे तो स्वादिष्ट भोजन की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़ें -   सपने में छिपकली दिखना शुभ या अशुभ, जानें इसका क्या मतलब होता है?

3. कई बार छिपकली घर में जोड़ों में दिखते हैं। यदि दीवारों पर छिपकली का जोड़ा संभोग करता हुआ दिख जाए तो यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपकी किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं तो आपकी जल्दी ही शादी हो सकती है। छिपकली का जोड़ा इस स्थिति में दिखे तो तुरंत ही भगवान शिव और पार्वती का ध्यान करना चाहिए।

4. यदि किसी ने नया घर लिया हो या फिर नए रेंट के घर में प्रवेश कर रहा हो और घर में प्रवेश करते वक्त मरी हुई छिपकली निकले तो उस घर में रहने वाले व्यक्ति की तबीयत हमेशा खराब रहती है। ऐसा माना जाता है कि घर में मरी हुई छिपकली का मिलना नकारात्मक शक्तियों का वास होने का संकेत होता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में छिपकली दिखना शुभ या अशुभ, जानें इसका क्या मतलब होता है?

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.