राजद प्रमुख लालू यादव की जमानत याचिका पर आज होगा फैसला

0
68
राजद प्रमुख लालू यादव
राजद प्रमुख लालू यादव

रांची। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट सुनवाई करेगा। चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव ने झारखंड उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर की है। लालू यादव की जमानत याचिका पर पिछली दफे भी सुनवाई होनी थी, लेकिन किसी कारणवश सुनवाई नहीं हो सकी थी। अब एक बार फिर से लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

झारखंड उच्च न्यायालय में लालू यादव की तरफ दायर की गई याचिका में इस बात को आधार बनाया गया है कि उन्होंने आधी सजा काट ली है। इसके साथ ही उनकी सेहत भी खराब है। लालू प्रसाद यादव कई तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं और फिलहाल वह रांची एम्स में इलाज करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें -   कार्तिक पूर्णिमा में गंगा स्नान का पौराणिक महत्व - माया श्रीवास्तव

बता दें कि बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में यदि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की दलील को सही मानते हुए उन्हें जमानत दी जाती है तो यह लालू प्रसाद यादव परिवार के साथ-साथ राजद परिवार के लिए बड़ी राहत होगी। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट क्या फैसला देता है।

हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार की कई पार्टियों ने चुनाव आयोग से चुनाव को टालने की मांग की थी। हालांकि चुनाव आयोग ने विपक्षी पार्टियों की दलील यह कहकर खारिज कर दी थी कि बिहार में चुनाव समय पर ही होंगे और आयोग इसके लिए तैयारियाँ भी कर रही है।

यह भी पढ़ें -   Bihar Assembly Election: चुनाव का डेट जारी, जानें कैसा होगा चुनाव

कई पार्टियों ने बिहार विधानसभा चुनाव को कोरोना संक्रमण की वजह से टालने की मांग की थी। जिसे चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया था।