बिहार में बेरोजगारी को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा, पूछे तीखे सवाल

0
32
बिहार में बेरोजगारी
बिहार में बेरोजगारी बिहार में घमासान

पटना। राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बिहार में बढ़ती बेरोजगारी पर हमला बोलते हुए कई तीखे सवाल किया है। तेजस्वी यादव ने पूछा है कि आखिर क्या बात है कि बिहार के सीएम बेरोजगारी पर बात नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि आखिर बेरोजगारी पर बात करने में नीतीश कुमार को शर्म क्यों आती है?

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए पूछा कि ‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेरोज़गारी पर बात करने से डरते क्यों है? क्या बिहार को बेरोज़गारी का मुख्य केंद्र बनाने के बाद उन्हें शर्म आती है? क्या नौकरियों में धांधली और बिहार के उद्योग-धंधे बंद करवाने के बाद भी वह युवाओं को भ्रमित कर और अधिक ठगना चाहते है?’

यह भी पढ़ें -   मामूली विवाद में पप्पू यादव पर दर्ज हुआ था अपहरण का केस, उठ रहे कई सवाल

बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले भी तेजस्वी यादव ने रोजगार को लेकर नीतीश कुमार को घेरा था। उस वक्त तेजस्वी यादव ने कहा कि नौकरी की समस्या इस देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा है, लेकिन सरकार की प्राथमिकता में नहीं है।

उन्होंने कहा था कि करोड़ों युवाओं को नौकरी देने का वादा था। यहां तो नौकरियाँ ही छीनी जा रही है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में सबसे अधिक नौकरी की कमी है। डबल इंजन सरकार ने बिहार को बेरोजगारी (Unemployment in Bihar) का केंद्र बना दिया है।

यह भी पढ़ें -   बिहार कांग्रेस देगी युवाओं को मौका, यूथ कांग्रेस के 60वें स्थापना दिवस पर हुई घोषणा

बता दें कि बिहार में तेजस्वी यादव लगातार बेरोजगारी के मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर बिहार सरकार लाखों बाहर जाने वाले बिहारियों को काम देते तो उन्हें बाहर रोजगार के लिए पलायन नहीं करना पड़ता। सरकार रोजगार देने में फेल है, जिसके कारण ही बिहारियों का पलायन हो रहा है।