Budget 2021 पर बोले तेजस्वी, यह बजट सरकारी संपत्तियों को बेचने की सेल

पटना। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में आम बजट 2021 पेश किया गया। बजट में सरकार ने कृषि क्षेत्र, स्वास्थ्य क्षेत्र, भारतीय रेलवे और एमएसएमई क्षेत्र के लिए कई बड़े ऐलान किए। हालांकि आम लोगों के लिए बजट में कुछ खास नहीं दिखा। योगी आदित्यनाथ ने आम बजट को लोक कल्याणकारी बताया।

वहीं आम बजट पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने  केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आम बजट को देश बेचने वाला बजट बताया। उन्होंने कहा कि यह बजट नहीं, सरकारी संपत्तियों को बेचने की सेल थी। रेल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, लालकिला, बीएसएनएल, एलआईसी बेचने के बाद अब बैंक, बंदरगाह, बिजली लाइनें, राष्ट्रीय सड़कें, स्टेडियम, तेल की पाइप लाइन बेचने का भाजपाई निश्चय है।

यह भी पढ़ें -   कोसी रेल महासेतू - 17 साल का इंतजार हुआ खत्म, चुनावी माहौल में मिला तोहफा

बजट थकाऊ, पकाऊ और बिकाऊ है – पप्पू यादव

वहीं पप्पू यादव ने कहा कि यह बजट थकाऊ, पकाऊ, उबाऊ और बिकाऊ है। पेट्रोल पर 2.5 फीसदी और डीजल पर 4 रूपए का सेस बढ़ा दिया। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम है, लेकिन सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर रही है। यह बजट देश के मिडिल क्लास की कमर तोड़ने जैसा है।

पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार अब ऐसा क्या करने वाली है कि जीडीपी 23.9 फीसदी से 11 फीसदी हो जाएगी? उन्होंने कहा कि इस बजट में ना तो रोजगार की बात हुई, ना शिक्षा की बात हुई, और ना ही कृषि और स्वास्थ्य की बात हुई। सिर्फ बेचने की बात हुई है। अब किसानों को बिजली सब्सिडी भी नहीं मिलेगी। सरकार की योजना देश को बेचने की है।

यह भी पढ़ें -   बिहार में कोरोना हुआ अधिक सक्रिय, मिले 3257 नए मरीज, जानें सभी जिलों की रिपोर्ट
केंद्र सरकार का बजट स्वागत योग्य – नीतीश कुमार

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोविड महामारी और राजस्व संग्रहण में दिक्कतों के बावजूद केंद्र सरकार द्वारा एक संतुलित बजट पेश किया गया है। नीतीश कुमार ने इस बजट को स्वागत योग्य बताया। उन्होंने इसके केंद्र सरकार बधाई भी दी।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.