समाज के महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरु करेगी- माया श्रीवास्तव

नरकटियागंज की संयोजिका पूर्णिमा वर्मा ने कहा की ये सभी उद्योग घर बैठे महिलाओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने जा रहा है।इन सभी व्यावसायिक विचारों के जानने के बाद कोई भी महिलाएं घर बैठे रोजगार कर सकती हैं।

0
130
समाज के महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिय प्रशिक्षण कार्यक्रम
समाज के महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिय प्रशिक्षण कार्यक्रम

समर्थ नारी समर्थ भारत समाज में रह रही महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिय इस साल प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुरुआत प्रत्येक जिले में करेगी। यह बाते आज चनपटिया में आयोजित महिलाओ की बैठक में समर्थ नारी समर्थ भारत की राष्ट्रीय सह संयोजिका बिहार, झारखंड वेस्ट बंगाल की प्रभारी,माया श्रीवास्तव ने कहा कि महिलाओं को अपने पैरों पर खड़ा होंकर अपनी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने जरूरत है, सभी हम किसी भी समस्यायों को दूर करने में आगे आ सकते हैं।

श्रीमती श्रीवास्तव ने कहा कि आज के समय में महिलाएं पुरुष के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं लेकिन फिर भी हमारे देश के कई ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त शिक्षा प्रणाली और कई संसाधनों की कमी के कारण,अधिकांस ग्रामीण महिलाओं को अभी भी अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करने का अवसर नही मिलता।

यह भी पढ़ें -   Bihar Election: महागठबंधन को बढ़त, शुरुआती रुझानों में 43 सीटों पर आगे

घर बैठे महिलाएं पार्ट टाइम मे कई तरह का रोजगार कर सकती हैं,जैसे सिलाई , कटाई,बुनाई बुनाई ,कसीदा कारी कढ़ाई ,ब्यूटी पार्लर , पेंटिक मधुबनी पेंटिग,मेहंदी आचार,पापड़ कितने तरह के रोजगार है जो घर बैठे आसानी कर सकती हैं ,इतना ही नहीं आप घर बैठे आसानी से ऑनलाइन भी इन सभी टियूटरिंग सेंटर खोल सकती हैं।इस कार्य हेतु अगर मेरी जरूर पारी तो मैं भी आपको हेल्प करती हूं और करूंगी।

समर्थ नारी समर्थ भारत
समर्थ नारी समर्थ भारत

नरकटियागंज की संयोजिका पूर्णिमा वर्मा ने कहा की ये सभी उद्योग घर बैठे महिलाओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने जा रहा है।इन सभी व्यावसायिक विचारों के जानने के बाद कोई भी महिलाएं घर बैठे रोजगार कर सकती हैं। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए तृप्ति वर्मा के साथ, उपस्थित सभी महिओने श्रीमती श्रीवास्तव से कहा जितना जल्द हो सके प्रशिक्षण शिविर लगाया जा जाय और महिलाओं को प्रशिक्षित किया जाए।

यह भी पढ़ें -   शारदा सिन्हा हुईं कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में चल रहा है इलाज

वीणा वर्मा के अध्यक्षता व पूर्णिमा के संचालन में संपन्न बैठक में तृप्ति वर्मा , वीणा वर्मा, पूर्णिमा वर्मा , सविता वर्मा ,रिंकू सिन्हा,गीता शर्मा शांति देवी ,रेखा सिन्हा ,ममता कुशवाहा ,गिन्नी सिंह ,नीरा भारती,कृति कुमारी , वैष्णवी शर्मा आदि महिला उपस्थित थीं। श्रीमती श्रीवास्तव ने महिलाओ से कहा कि अपने पैरो पर खड़ा होने के लिए संगठन के द्वारा शुरु होने वाले प्रसक्षिण कार्यकम अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर स्व रोजगार शुरु कर खुद को आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ाए।