पीएम केयर फंड से बिहार को मिली सौगात, पटना में बनेंगे कोरोना अस्पताल

0
17
पीएम केयर फंड
पीएम केयर फंड

पटना। पीएम केयर फंड से बिहार के पटना और मुजफ्फपुर में दो कोरोना अस्पताल बनेंगे। बता दें कि कोरोना संक्रमण में संकट के बीच देश के अलग-अलग राज्यों में नए अस्पतालों और बेड की जरूरत पड़ रही है। कोरोना काल में बिहार के अस्पतालों में बेड की कमी हो रही है। लेकिन अब बिहार के अस्पतालों में प्रयाप्त मात्रा में बेड उपलब्ध होगा।

पीएम केयर फंड ट्रस्ट की तरफ से कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बिहार के अस्पतालों में 500 बेड के कोविड हॉस्पिटल फंड करने का निर्णय लिया है। इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें -   सुशील मोदी के बयान पर बीजेपी की फजीहत, आरजेडी ने कहा, 'मानसिक दिवालियापन'

पीएमओ की तरफ से किये गए ट्वीट में लिखा गया है कि ”पीएम केयर्स फंड ट्रस्ट ने पटना और मुजफ्फरपुर में डीआरडीओ द्वारा स्थापित 500 बेड के कोविड अस्पतालों में फंड देने का फैसला किया है। इससे बिहार में कोविड केयर में सुधार आएगा।”

बता दें कि पीएम केयर फंड ट्रस्ट की मदद से बनने वाले दो अस्पतालों में से एक बिहटा स्थित 500 बेड के अस्पताल का उद्घाटन हो चुका है। वहीं 500 बेड का एक कोरोना अस्पताल मुजफ्फरपुर में भी बन रहा है। इसका अद्घाटन भी जल्द ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   महिलाओं की समस्याओं के निराकरण के लिए आंदोलन तेज किया जायेगा - माया श्रीवास्तव

पीएमओ के ट्वीट में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि इन अस्पतालों में 125 वेंटिलेटर के साथ आईसीयू बेड की सुविधा भी होगी। दोनों अस्पतालों में 375-375 सामान्य बेड होंगे। अस्पताल में सभी आधुनिक सुविधाएँ मौजूद रहेगी। इसके साथ-साथ दोनों अस्पतालों में डॉक्टरों और पैरामैडिकल स्टाफ आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विस की तरफ से दिए जाएंगे।