बिहार में स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में इस बार नहीं होगा बुजुर्ग और बच्चों का प्रवेश

0
44
बिहार में स्वतंत्रता दिवस
बिहार में स्वतंत्रता दिवस

पटना। बिहार में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन 15 अगस्त को होने वाला है। गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियाँ पूरी कर ली गई है। लेकिन इस बार के समारोह में बच्चों और बुजुर्गों की एंट्री बैन कर दी गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते राज्य सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है।

राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कड़ा निर्णय लेते हुए बिना मास्क के व्यक्ति को भी समारोह स्थल में एंट्री पर बैन लगाया गया है। बिना मास्क वाले लोगों को गेट से ही वापस लौटा दिया जाएगा। नियमों के मुताबिक, समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें -   जदयू ने जारी किया प्रत्याशियों को सिंबल, जानें किसे कहां से मिला टिकट

बिहार में स्वतंत्रता दिवस के पर 15 अगस्त को गांधी मैदान में सुबह 9 बजे राज्य के सीएम नीतीश कुमार झंडोत्तोलन करेंगे। इसको लेकर राज्य सरकार की तरफ से सभी तैयारियाँ कर ली गई है।

गांधी मैदान के निरीक्षण के बाद प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण कार्यक्रम में भाग लेनेवालों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अनिवार्य कर दिया गया है।

गांधी मैदान में होगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

बिहार में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को लेकर गांधी मैदान के अंदर और बाहर में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। मैदान के सभी मुख्य गेट और गांधी मैदान में सीसीवीटी से मॉनिटरिंग की जाएगी। आमंत्रित लोगों के लिए तीन गेट खोले जाएंगे। गांधी मैदान के गेट नंबर 10 से आमंत्रित अतिथियों का प्रवेश होगा।

यह भी पढ़ें -   राजद प्रमुख लालू यादव की जमानत याचिका पर आज होगा फैसला