अभाविप केंद्रीय विश्वविद्यालय ईकाई का पुनर्गठन, मंगल बने अध्यक्ष व आशीष उपाध्यक्ष

0
26
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय इकाई का पुनर्गठन विश्वविद्यालय के दीनदयाल उपाध्याय परिसर में हुआ। इसमें वर्ष 2022-23 के लिए मंगल सिंह चंदेल को विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष एवं आशीष कुमार,कौशल कुमार,जय कुमार,राम प्रवेश एवं राहुल जायसवाल को उपाध्यक्ष का दायित्व दिया गया। वहीं अमन कुमार को सचिव व ऋषभ कुमार,आदित्य कुमार,रश्मि पाण्डेय, दीपक कुमार तथा स्नेहा सिंह को सह सचिव मनोनित किया गया।

कोषाध्यक्ष का दायित्व तपस सरकार v सोशल मीडिया प्रमुख व सह – प्रमुख का दायित्व क्रमशः विकाश कुमार और पूजा कुमारी को दिया गया है। साथ ही ऋत्विज भारद्वाज और जूही कुमारी को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। राष्ट्रीय कला मंच के लिए मनोनित सदस्यों में विश्वविद्यालय प्रमुख डॉ. अनुपम कुमार को बनाया गया है। वहीं शशि रंजन को संयोजक व प्रियम और तामिन मिजे को सह संयोजक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें -   महिलाओं की समस्याओं के निराकरण के लिए आंदोलन तेज किया जायेगा - माया श्रीवास्तव

वहीं शोध के लिए विश्वविद्यालय प्रमुख का दायित्व डॉ. विश्वेश वाग्मी को दिया गया है। मनीष भारती को संयोजक व कृष्ण कुमार और मनु कौशिक को सह संयोजक का दायित्व दिया गया है। एसएफडी विश्वविद्यालय प्रमुख का दायित्व डॉ बबलू पाल तथा संयोजक विवेक कुमार को बनाया गया है। वही अमित कुमार व निखिल तोमर को सह संयोजक के तौर पर मनोनित किया गया है।

साथ ही एसएफएस विश्वविद्यालय के लिए प्रमुख डॉ सपना देवी व संयोजक श्वेता के नामों की घोषणा की गई है। अभाविप प्रदेश अध्यक्ष ममता कुमारी ने सभी दायित्वधारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि परिषद विद्यार्थी हितों की रक्षा के लिए तत्पर रहता है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की नवगठित इकाई राष्ट्रवाद की विचारधारा के साथ कार्य करते हुए संगठन को और मजबूत करने का कार्य करेगी।

यह भी पढ़ें -   Bihar Election: महागठबंधन को बढ़त, शुरुआती रुझानों में 43 सीटों पर आगे

अभाविप प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अंजनी श्रीवास्तव ने कहा कि विद्यार्थी परिषद विद्यार्थियों के समग्र और समुचित विकास के लिए कार्य करेगा। उन्होंने इकाई के नव-दायित्वधारियों को शुभकामनाएं देते हुए कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए जहान्वी शेखर ने सभी दययित्वाधारियो को शुभकामनाएं दी तथा प्रदेश अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राम सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य किशन श्रीवास्तव समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।