बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव पटना से गिरफ्तार, लॉकडाउन उल्लंघन का लगा आरोप

0
9
पप्पू यादव गिरफ्तार
पूर्व सांसद पप्पू यादव

पटना। बिहार के पूर्व सांसद और जाप प्रमुख पप्पू यादव को पटना में मंदिरी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मंगलवार सुबह को पटना मंदिरी इलाके उन्हें गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि पप्पू यादव सुबह के समय पीएमसीएच के कोविड वार्ड में गए थे।

फिलहाल पुलिस ने पप्पू यादव को गांधी मैदान थाने में रखा है। पप्पू यादव की गिरफ्तारी की खबर सुनकर उनके आवास पर समर्थकों की भीड़ जमा होने लगी। बता दें कि पप्पू यादव बीते सोमवार को भी पीएमसीएच गए थे।

पटना पुलिस के मुताबिक, उनपर बगैर अनुमति के घूमने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है। पप्पू यादव ने अपनी गिरफ्तारी के बाद ट्वीट कर कहा कि मुझे गिरफ्तार कर पटना के गांधी मैदान थाना ले आया है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिंदगियां बचाने के लिए अपनी जान हथेली पर रख जूझना अपराध है, तो हां मैं अपराधी हूं। PM साहब, CM साहब, दे दो फांसी, या भेज दो जेल, झुकूंगा नहीं, रुकूंगा नहीं। लोगों को बचाऊंगा। बेईमानों को बेनकाब करता रहूंगा!

सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी के संसदीय मद से खरीदे गई एंबुलेंस को छिपा कर रखने के मामले में मचे बवाल के बाद अमनौर थाने में पप्पू यादव व उनके गार्ड पर एफआईआर की गयी है।

यह भी पढ़ें -   जदयू-लोजपा में आर-पार, सीएम नीतीश को बताया कृपा पर बने मुख्यमंत्री

सारण प्रशासन ने पप्पू यादव पर अमनौर थाने में मारपीट करने और लॉकडाडन का उल्लंघन करने के मामले में दो एफआईआर दर्ज की है। अमनौर के जयप्रभा सामुदायिक केन्द्र के केयर टेकर और गार्ड ने पप्पू यादव और उनके अंगरक्षक पर मारपीट कर कंधे पर लाठी से वार करने, तोड़फोड़ और हंगामा करने का आरोप लगाया है।

बता दें कि बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सारण पहुंचकर अमनौर के जयप्रभा सामुदायिक केंद्र पर 30 से अधिक एंबुलेंस रखने का मामला उठाया था। यह एंबुलेंस राजीव प्रताप रूड़ी के सांसद मद से खरीदी गई थी।

यह भी पढ़ें -   बिहार STET की 12 जिलों में होगी परीक्षा, नियम और परीक्षा केंद्र जानिए