बिहार विधानसभा चुनाव में अब कॉन्ट्रैक्ट पर बहाल कर्मी भी करेंगे चुनावी ड्यूटी

1
15
बिहार विधानसभा चुनाव
बिहार विधानसभा चुनाव

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने एक बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने फैसला लिया है कि अब अनुबंध पर बहाल सभी कर्मियों को भी चुनाव में ड्यूटी देनी होगी। इस संबंध में चुनाव आयोग ने आदेश जारी कर दिया है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने निर्देश जारी करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी बिहार को कहा है कि इसपर जल्द ही काम शुरू कर दें।

बता दें कि पिछले दिनों बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार की कई बड़ी विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आयोग से चुनाव को टालने की मांग की थी। हालांकि चुनाव आयोग ने पार्टियों की इस सलाह को मानने से इंकार कर दिया था और कहा था कि बिहार में विधानसभा चुनाव तय समय से ही होंगे।

यह भी पढ़ें -   Bihar News: नीतीश कुमार बने 8वीं बार सीएम, तेजस्वी बने डिप्टी सीएम

बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियाँ कोरोना संकट के बीच चल रही है। ऐसे में स्टाफ की जरूरत अधिक पड़ने वाली है। इसी को देखते हुए चुनाव में अनुबंध पर नियुक्त कर्मियों को भी चुनाव ड्यूटी में बहाल करने का निर्णय लिया गया है। कोरोना संकट को देखते हुए इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में बूथों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

अनुबंध पर बहाल कर्मियों को चुनावी ड्यूटी इसलिए दी जा रही है क्योंकि कई सरकारी कर्मी भी कोरोना की मार झेल रहे हैं। जब वह फिट रहेंगे तभी ही वह ड्यूटी कर पाएंगे। ऐसे में किसी तरह से चुनाव कराने के दौरान स्टाफ की कमी न हो इसलिए यह बड़ा फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें -   Bihar Election - बिहार में किसकी सरकार? वोटिंग परसेंटेज कुछ और कहता है

बता दें कि बिहार में जदयू और भाजपा को छोड़ कोई भी राजनीतिक पार्टी चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है। विधानसभा चुनाव को टालने के लिए विरोध करने वाले दलों ने चुनाव आयोग को अपनी राय दे दी है। इस पर फैसला अब चुनाव आयोग को करना है।