महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति से मिले अभाविप कार्यकर्ता, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

Mahatma Gandhi Central University: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, का एक प्रतिनिधिमंडल मोतिहारी दौरे पर आए केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. महेश शर्मा से मुलाकात कर छात्रों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के साथ संगठन की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया।

0
31
महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय

Mahatma Gandhi Central University: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल मोतिहारी दौरे पर आए केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. महेश शर्मा से मुलाकात कर छात्रों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के साथ संगठन की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए विद्यार्थी परिषद बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय कार्यप्रमुख जाहन्वी शेखर ने कुलाधिपति को पुष्प गुच्छ साथ हीं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य किशन श्रीवास्तव ने अंगवस्त्र भेंट कर उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर जाहन्वी शेखर कहा की महामारी के प्रभाव के बाद परिसर जब छात्रों के लिए पुनः खोले गए हैं। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन का ध्यान छात्रों के शैक्षणिक नुकसान की भरपाई पर नहीं है।

यह भी पढ़ें -   समस्तीपुर में समर्थ नारी समर्थ भारत ने महिलाओं को स्वालम्बी बनाने के अभियान का किया आगाज

वहीं कार्यकारणी सदस्य किशन श्रीवास्तव ने पुस्तकालय की समस्या को रखते हुए कहा कि हमारा विवि अस्थाई परिसरों में संचालित हो रहा है। ऐसे में पुस्तकालय को एक स्थान पर केंद्रित कर देने से छात्रों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

विश्वविद्यालय ईकाई अध्यक्ष मंगल सिंह ने अभाविप की वर्तमान कार्यों एवं आगामी गतिविधियों को कुलाधिपति के समक्ष रखा । वहीं उपाध्यक्ष आशीष कुमार ने विश्वविद्यालय में फीस की समस्या साथ हीं रामप्रवेश कुमार संसाधनों के आभाव से कुलाधिपति को परिचित कराया एवं विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के अनुकूल वातावरण निर्मित करने के लिए आग्रह किया। सभी मांगों को लेकर कुलाधिपति ने समस्याओं के त्वरित निष्पादन तथा विद्यार्थी हित की रक्षा का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें -   Bihar News: नीतीश कुमार बने 8वीं बार सीएम, तेजस्वी बने डिप्टी सीएम