शनिवार को लोहा मिलना शुभ या अशुभ, जानें क्या होता है लोहा मिलने से?

शनिवार को लोहा मिलना शुभ होता है अशुभ। बता दें कि शनिवार के दिन लोहा या लोहे की बनी कोई भी वस्तु को खरीदने से मना किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे घर में अशांति फैलती है।

0
5615
शनिवार को लोहा मिलना शुभ या अशुभ
शनिवार को लोहा मिलना शुभ या अशुभ

शनिवार को लोहा मिलना शुभ होता है अशुभ। बता दें कि शनिवार के दिन लोहा या लोहे की बनी कोई भी वस्तु को खरीदने से मना किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे घर में अशांति फैलती है। ऐसी स्थिति में शनिवार को लोहा मिलना भी अशुभ संकेत होता है। इसी प्रकार कई ऐसे संकेत हैं जो यह दर्शाती है कि शनिदेव की कुदृष्टि किसी व्यक्ति के ऊपर है।

शनिवार को लोहा मिलना अशुभ होता है। इसके अलावा शनि के अशुभ प्रभाव के कारण व्यक्ति को पैरों से संबंधित रोग हो सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति अपनी क्षमता से अधिक काम करता है और उसे उस काम का श्रेय नहीं मिलता है तो यह संकेत होता है कि उनके ग्रह खराब चल रहे हैं। शनिदेव उस व्यक्ति से नाराज चल रहे हैं। यह भी पढ़ें- Astro Tips: शनिवार के 8 उपाय किसी भी व्यक्ति को बना सकता है रंक से राजा

यह भी पढ़ें -   सपने में नदी का पानी देखना देता है ऐसा संकेत, जानिए क्या है अर्थ?

शनिदेव के नाराज होने के कई संकेत हो सकते हैं। उनमें से एक संकेत यह भी है कि घर के पालतू काले रंग के जानवर जैसे कुत्ता, भैंस की मौत हो जाना। इसके अलावा व्यक्ति पर कोई झूठा आरोप लगाकर कोर्ट कचहरी का चक्कर लगवाने की स्थिति पैदा करना। इस प्रकार के तमाम ऐसे संकेत हैं जो बताते हैं कि शनिदेव की दृष्टि उस व्यक्ति पर खराब है। यह भी पढ़ें- शनिवार को लोहा खरीदना क्यों होता है अशुभ, जानें क्या है वजह

शनिवार को लोहा मिलना इस बात का संकेत होता है कि शनिदेव की कुदृष्टि आपके ऊपर है। आपको जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए नियमानुसार रोज हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा कौवे को रोटी खिलाना, भिखारी और लाचार व्यक्ति को दान देना, तिल, भैंस, लोहा, तिल, काला वस्त्र इत्यादि को दान में देना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   बिहार न्यूज - पटना पुलिस का दिखा घिनौना चेहरा, ऋतुराज की पत्नी के कपड़े उतरवाकर पीटने का आरोप

इस प्रकार के कार्यों से शनिदेव जल्द ही प्रसन्न होते हैं। शनि देव को काली वस्तुएं बहुत पसंद है। इसलिए शनिवार के दिन काले चने, काले तिल, उड़द की दाल, काला कपड़ा आदि जितना हो सके दान करना चाहिए। इन चीजों के दान से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है। जिनके ऊपर शनिदेव की कृपा होती है, उनके घर में हमेशा बरकत होती है। यदि किसी व्यक्ति का व्यापार घाटे में चल रहा है तो उसमें फायदा होने लगता है।