Bihar News: नीतीश कुमार बने 8वीं बार सीएम, तेजस्वी बने डिप्टी सीएम

Bihar News- नीतीश कुमार बिहार के नए सीएम बन चुके हैं। उन्होंने आठवीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले लिया है। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। तेजस्वी यादव दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बने हैं।

0
148
नीतीश कुमार सीएम

Bihar News- नीतीश कुमार बिहार के नए सीएम बन चुके हैं। उन्होंने आठवीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले लिया है। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। तेजस्वी यादव दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बने हैं। इससे पहले तेजस्वी यादव महागठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाले बिहार सरकार में उप मुख्यमंत्री बने थे। राज्यपाल फागू चौहान ने दोनों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

बता दें कि मंगलवार को नीतीश कुमार ने अचानक इस्तीफा दे दिया था। नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है। बीजेपी इस धक्के को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है और उनके नेताओं के तरफ से बयान बाजी हो रही है। बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार को झूठ बोलने वाला करार दिया। सुशील कुमार मोदी का आरोप है कि इसके लिए जदयू पहले से ही तैयार थी।

यह भी पढ़ें -   Bihar Election: महागठबंधन को बढ़त, शुरुआती रुझानों में 43 सीटों पर आगे

बता दें कि नीतीश कुमार ने दोपहर 2:00 बजे राजभवन में बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर आठवीं बार शपथ ली। इस समारोह में डिप्टी सीएम के तौर पर तेजस्वी यादव ने भी शपथ लिया। अगले दो-तीन दिनों में मंत्रिपरिषद का गठन किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार ऐसी खबरें हैं कि गृह मंत्रालय नीतीश कुमार अपने पास ही रख सकते हैं।

इससे पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दोनों एक साथ राजभवन पहुंचे। साथ में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और लालू यादव के परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे। हालांकि इस समारोह में लालू यादव नहीं पहुंच पाए। शपथ ग्रहण समारोह में आरजेडी के कई वरिष्ठ नेता भी पहुंचे। पढ़ें- बिहार में जयदू-राजद फिर आए साथ, जानिए इसपर तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें -   Bihar News: छपरा में बारिश का कहर, ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत

पटना में लगे नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे

बिहार में हुए घटनाक्रम के बाद बीजेपी ने नीतीश कुमार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। बीजेपी नेता संजय जायसवाल, रविशंकर प्रसाद समेत वरिष्ठ नेता बीजेपी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। इस दौरान बीजेपी नेताओं की तरफ से नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। बीजेपी ने ताजा घटनाक्रम को लोकतंत्र के खिलाफ बताया है।