बिहार में बढ़ा ठंड का कहर, सभी स्कूल 8 जनवरी तक बंद

0
96
बिहार में बढ़ा ठंड का कहर
बिहार में बढ़ा ठंड का कहर

बिहार में ठंड का कहर बढ़ गया है। राज्य के कई जिले ठंड के चपेट में हैं। उत्तर बिहार के साथ-साथ दक्षिण बिहार के जिलों में भी ठंड का कहर जारी है। राजधानी पटना में सर्दी के बीच सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर पटना के सभी स्कूलों को 8 जनवरी तक बंद रखने को कहा है।

पटना डीएम का यह फैसला सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूलों पर भी लागू होगा। पटना के डीएम के आदेश में कहा गया है कि बढ़ती हुई ठंड और शीतलहर के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए कक्षा 8वीं तक के बच्चों के स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें -   Nitish Kumar ने दी बिहार वासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएँ

बता दें कि राज्य में बढ़ती शीतलहर और ठंड के कारण स्कूलों के खुलने और बंद होने के समय में परिवर्तन किया गया था। बिहार के कई शहरों में इस वक्त न्यूतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, अगले 10 दिनों तक राजधानी पटना और आसपास के जिलों में कड़ाके की ठंड रहेगी। इसके बाद राज्य के लोगों के ठंड से हल्की राहत मिलने की उम्मीद है।

इससे पहले कोरोना की वजह से सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में ऑनलाउन क्लास कराए जाने को लेकर कहा था कि अभी बिहार के हालात ठीक हैं। कोई चिंता का विषय नहीं है। उन्होंने कहा था कि इस विषय पर बैठकर आकलन किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -   बिहार में नौकरियों की बहार, नए साल में इन विभागों में मिलेगी नौकरी