स्वराज और हिंदी विषय पर आलेख प्रतियोगिता का होगा आयोजन, विजेता को मिलेगा 5100 रुपए का इनाम

0
38
स्वराज और हिंदी
स्वराज और हिंदी

मोतिहारी। शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास, दिल्ली के भारतीय भाषा मंच द्वारा “स्वराज और हिंदी” विषय पर ऑनलाइन आलेख प्रतियोगिता का आयोजन अखिल भारतीय स्तर पर कराने जा रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी के कुलपति प्रोफेसर आनंद प्रकाश ने प्रतियोगिता आयोजन के पोस्टर का मंगलवार, 30 अगस्त को लोकार्पण किया।

शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के उत्तर बिहार प्रांत के प्रांत संयोजक (प्रबंधन शिक्षा) प्रो० पवनेश कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि “इस प्रतियोगिता में कोई भी भारतीय नागरिक पंजीयन कराकर भाग ले सकता है।

यह भी पढ़ें -   भाजपा कार्यसमिति का दावा, कहा- गरीबों की झोपड़ी तक पहुंचा विकास

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक नागरिक एवं विद्यार्थी उक्त वेबसाइट पर या [email protected] पर 18 सितंबर 2022 तक अवश्य पंजीयन करा लें अथवा अपना संपूर्ण आलेख अधिकतम 2000 शब्दों में 20 सितंबर 2022 तक हस्त लिखित या टंकित कर अपलोड कर दें। प्रतिभागियों में से प्रथम विजेता को ₹5100 का पुरस्कार दिया जाएगा, द्वितीय को ₹3100 का पुरस्कार दिया जाएगा और तृतीय को ₹2100 का पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही पांच सांत्वना पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र देने का भी प्रावधान है।

इस अवसर पर महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्राध्यापक एवं शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के कार्यकर्ताओं की गरिमामय उपस्थिति रही। जिसमें गौरव पंवार, प्रांत संयोजक (शोध प्रकल्प) उत्तर बिहार प्रांत साथ ही सर्वेश्वर पांडे, संदीप कुमार,दीपक कुमार सहित अन्य विभाग के प्राध्यापक भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -   बिहार में कोरोना हुआ अधिक सक्रिय, मिले 3257 नए मरीज, जानें सभी जिलों की रिपोर्ट