परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम से विद्यार्थियों का बढ़ेगा मनोबल : कुलपति

0
16

मोतिहारी। महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के राजकुमार शुक्ल सभागार में शुक्रवार को परीक्षा पे चर्चा ऑनलाइन कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। वहीं विश्वविद्यालय परिसर में माननीय कुलपति प्रो. आनंद प्रकाश जी का विशेष सान्निध्य प्राप्त हुआ।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने एक शिक्षक के समान विद्यार्थियों की समस्याओं का निराकरण किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एग्‍जाम्‍स में त्यौहार नहीं मना पाते तो एग्‍जाम को ही त्यौहार बना दें। कोरोना महामारी के बाद तालकटोरा स्टेडियम में हो रहे इस आयोजन में देशभर से शामिल हुए विद्यार्थियों की उपस्थिति पर प्रधानमंत्री ने हर्ष व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें -   लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के बाद भी जेल में ही रहना होगा, जानिए वजह

विश्वविद्यालय परिसर में लाइव प्रसारण के उपरांत विशेष रूप से उपस्थित माननीय कुलपति प्रो. आनंद प्रकाश ने इस कार्यक्रम के उपादेयता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ाने वाला है। इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। कोरोना काल के उपरांत उपजे नकारात्मक माहौल से उबरने में विद्यार्थियों के लिए यह कार्यक्रम सहायक सिद्ध होगा। प्रधानमंत्री जी की इस पहल की सराहना करते हुए प्रो. प्रकाश ने कहा कि माननीय मोदी जी की दूरदर्शिता विद्यार्थियों के लिए हितकारी सिद्ध होगी।

यह भी पढ़ें -   लालू प्रसाद यादव पर बढ़ा कोरोना का खतरा, सुरक्षा में तैनात 9 कर्मी निकले पॉजिटिव

राजकुमार शुक्ल सभागार में लाइव प्रसारण के दौरान विश्वविद्यालय के ओएसडी प्रशासन प्रो. राजीव कुमार, प्रो. आत्रतण पाल, प्रो विकास पारीक, प्रो. पवनेश कुमार, प्रो. बृजेश पांडेय, प्रो. रंजीत चौधरी, ई. कौशलेश कुमार सिंह समेत सभी संकायों के अध्यक्ष एवं शिक्षकगण मौजूद रहे।

कार्यक्रम का लाइव प्रसारण विश्वविद्यालय के आधिकारिक फेसबुक पेज के माध्यम से किया गया जिसमें विद्यार्थियों एवं शोधार्थियों की निरन्तर सक्रिय सहभागिता रही।