बिहार में योजनाओं की बहार, सीएम नीतीश करेंगे 5024 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ

1
28
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार

पटना। बिहार को लंबे इंतजार के बाद योजनाओं की सौगात मिलने जा रहा है। बिहार के पटना जिले में बिहटा से सरमेरा स्टेट हाईवे का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार करेंगे। इस हाईवे की कुल लंबाई 94 किलोमीटर है। हाईवे का 24 किलोमीटर का काम अभी बचा हुआ है। हालांकि फिर भी सीएम नीतीश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके अलावा गंगापथ को पीएमसीएच से जोड़ने के लिए नई योजना का शिलान्यास भी करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश आज पथ निर्माण विभाग से जुड़ी 5024 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ें -   Raghuvansh Prasad Singh: नहीं रहे रघुवंश प्रसाद, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सारण मुजफ्फरपुर जिला को जोड़ने वाले बंगरा घाट पुल का भी उद्घाटन करेंगे। बिहटा-सरमेरा स्टेट हाईवे के उद्घाटन से अब पटना को बड़ी गाड़ियों से होने वाली जाम से मुक्ति मिलेगी। बिहटा-सरमेरा स्टेट हाईवे में डुमरी से लेकर सरमेरा तक की लंबाई तकरीबन 70 किलोमीटर है। इस प्रोजेक्ट पर काम पिछले चार-पांच सालों से अटका हुआ था जिसकी वजह से योजना राशि भी काफी बढ़ गई।

इन सभी महत्वपूर्ण योजनाओं के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई छोटी-बड़ी सड़क और पुल पर योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। बताया गया है कि गंगापथ को पीएमसीएच से जोड़ने वाली योजना पर 131 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। इस सड़क के बनने से मरीजों को पीएमसीएच पहुंचने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें -   Junior Doctors on Strike: बिहार में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवा चरमराई

गंगापथ योजना का काम गावर कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को पहले ही दिया जा चुका है और सरकार ने अगले डेढ़ साल के अंदर गंगापथ के काम को पूरा करने का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री आज 66 सड़क का उद्घाटन और 71 का शिलान्यास करेंगे। वर्चुअल समारोह के जरिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि हाल ही में नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में भी एक फ्लाईओवर का उद्घाटन किया था। पटना के आर ब्लॉक फ्लाईओवर का शुभारंभ पिछले दिनों किया गया था। यह फ्लाईओवर विधानसभा के सामने से शुरू होकर पटना क्लब तक जाता है।

यह भी पढ़ें -   बिहार कांग्रेस देगी युवाओं को मौका, यूथ कांग्रेस के 60वें स्थापना दिवस पर हुई घोषणा