सपने में घर में पानी देखना, जानें क्या होता है ऐसा सपना देखने का मतलब

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में घर में साफ पानी देखता है तो यह सपना अच्छा माना जाता है। लेकिन यदि कोई व्यक्ति घर में गंदा पानी देखता है तो यह सपना अच्छा नहीं होता।

0
31
घर में पानी देखना
सपने में घर में पानी देखना

Sapne me Ghar me pani dekhna – सपने में हमलोग कुछ न कुछ जरूर देखते हैं। सपने में देखे गए हर वस्तु का अपना अलग-अलग मतलब होता है। इसी प्रकार आज हम लोग जानेंगे कि सपने में घर में पानी देखने का क्या मतलब होता है? सपने में घर में पानी देखना किस बात का संकेत होता है? क्या इस तरह का सपना हमारे जीवन में आने वाले बदलावों को दर्शाता है?

नींद की अवस्था में हम लोग कई प्रकार के सपने देखते हैं। इन सपनों पर व्यक्ति का कोई जोर नहीं होता। सोते वक्त देखे गए सपने का अलग-अलग मतलब होता है और समय के हिसाब से भी इसके मतलब में बदलाव होता है। जो भी सपने हम लोग देखते हैं उसका हमारे आने वाले जीवन में होने वाले बदलावों से संबंध जरूर होता है।

यह भी पढ़ें -   बेल का पौधा या पेड़ किस दिशा में लगाना चाहिए? जानें घर में लगाना चाहिए या नहीं

सपने में घर में पानी देखना – Sapne me Ghar me pani Dekhna

नींद की अवस्था में कई बार हम लोग ऐसे सपने देखते हैं जो काफी डरावने होते हैं। इन सपनों को देखकर अक्सर हम लोग डर जाते हैं। इसके अलावा कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिन्हें देखने के बाद खुशी होती है। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि जो सपने आपको अच्छे लग रहे हैं, वह अच्छे परिणाम ही देंगे। इसलिए सपना का वास्तविक अर्थ जानना बहुत जरूरी है। यह भी पढ़ें- सपने में मछली देखना (Sapne me Fish Dekhna) शुभ होता है या अशुभ, जानें

यह भी पढ़ें -   सपने में स्त्री को इस रूप में देखना होता है शुभ, धन-धान्य की होती है वृद्धि

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में घर में साफ पानी देखता है तो यह सपना अच्छा माना जाता है। लेकिन यदि कोई व्यक्ति घर में गंदा पानी देखता है तो यह सपना अच्छा नहीं होता। यह सपना व्यक्ति के जीवन में होने वाली परेशानियों को दर्शाता है। वहीं यदि कोई महिला अपने सपने में घर में भरा हुआ पानी देखती है तो इसका मतलब होता है कि उनके जीवन में निकट भविष्य में कोई परेशानी आने वाली है।

यदि स्वप्नदोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हमेशा ईश्वर की आराधना करनी चाहिए। भगवान शिव की पूजा करने से और अपने इष्ट देव की पूजा करने से निकट भविष्य में जीवन में जो भी परेशानी आने वाली है, वह दूर हो जाती है। इसलिए सपनों का फल आपके जीवन पर अच्छा पड़े इसके लिए हमेशा ईश्वर की आराधना करनी चाहिए और उनसे जीवन में सब कुछ अच्छा हो, ऐसी प्रार्थना करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें -   सोना कब खरीदना चाहिए? जानिए Gold Buy करने का सबसे शुभ दिन