तेजस्वी को छोटा भाई बताने के बाद चिराग बीजेपी विधायकों को चुन-चुन कर दे रहे हैं टिकट

0
21
बीजेपी लोजपा
लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के बाद बीजेपी के जिस विधायक का टिकट कट गया था उसे चिराग पासवान ने अपने पार्टी की सिंबल थमा दिया है। चिराग पासवान ने इस सेंधमारी से बीजेपी और जदयू में खलबली मची हुई है। चिराग पासवान बीजेपी के विधायकों को चुन-चुनकर टिकट थमा रहे हैं।

बेटिकट विधायकों को लोजपा का सहारा

बीजेपी ने सीट शेयरिंग के दौरान अपना एक सीटिंग सीट जेडीयू को दे दिया। झाझा सीट बीजेपी ने जदयू को दे दिया। झाझा से पहले बीजेपी रविंद्र यादव विधायक थे। जदयू के खाते में सीट जाने के बाद वहां से जदयू ने नीतीश कुमार के खास दामोदर रावत को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें -   तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश से पूछे तीखे सवाल, पढ़िए क्या-क्या पूछा?

बीजेपी के इस कदम के बाद झाझा विधायक रविंद्र यादव बीजेपी ने नाराज हो गए हैं। उन्हें पहले तो पार्टी से जानने की कोशिश की कि ऐसा क्यों किया गया। लेकिन बीजेपी की तरफ कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद रविंद्र यादव ने लोजपा का दामन थाम लिया।

लोजपा ने इस मौके पर हाथ से जाने देने के बजाय तुरंत ही विधायक रविंद्र यादव को पार्टी का सिंबल दे दिया। लोजपा सूत्रों के मुताबिक, विधायक रविंद्र यादव को लोजपा ने झाझा से टिकट दे दिया है। लोजपा का दावा है कि बीजेपी के अंदर जदयू के खिलाफ भारी नाराजगी है। लोजपा ने दावा किया झाझा से रविंद्र यादव की जीत तय है।

यह भी पढ़ें -   अभाविप केंद्रीय विश्वविद्यालय ईकाई का पुनर्गठन, मंगल बने अध्यक्ष व आशीष उपाध्यक्ष

पहले भी बीजेपी नेता दे चुके हैं सिंबल

लोजपा के इस कदम के बाद भाजपा और जदयू के अंदर खलबली मची हुई है। खासकर जदयू को डर है कि अब बीजेपी कार्यकर्ता लोजपा का समर्थन करेंगे। बता दें कि मंगलवार 6 अक्टूबर को लोजपा ने एक और बीजेपी के कद्दावर नेता राजेंद्र सिंह को अपने पार्टी से टिकट दिया था।