बिहार में कोरोना मरीज हुए 82 हजार के पार, 3021 नए मरीज मिले

1
123
बिहार में कोरोना मरीज
बिहार में कोरोना मरीज

पटना। जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण बिहार में तेजी के साथ बढ़ रहा है। बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बिहार में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 82,741 हो गई है। राज्य में 3021 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पटना में कोरोना वायरस के आज 402 कोरोना के मरीज मिले। पटना में कोरोना का संक्रमण लॉकडाउन के बाद भी तेजी से फैल रहा है। वहीं बिहार के अररिया में 36, अरवल में 24, औरंगाबाद में 45, बांका में 39 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़ें -   मुंगेर हिंसा - एसपी लिपि सिंह के ऑफिस पर लोगों ने किया पथराव, लगाई आग

बिहार के सारण जिले में भी कोरोना के नए मरीज मिले हैं। सारण में 113 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। बेगूसराय जिले में 171, बक्सर में जिले 169, भोजपुर जिले में 83 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। उत्तर बिहार के सबसे बड़े शहर मुजफ्फरपुर में 114 कोरोना के मरीज मिले हैं।

बिहार के कटिहार जिले में 14 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। नवादा जिले में 18, रोहतास जिले में 87 कोरोना के नए मरीजों का पता चला है। बिहार में कोरोना की बढ़ती संख्या चिंता का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें -   संस्कार भारती, बिहार प्रदेश की साधारण सभा हुई आयोजित, सांस्कृतिक समूह का हुआ गठन

बिहार में राजधानी पटना में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। राज्य में फिलहाल 16 अगस्त तक संपूर्ण लॉकडाउन है। हालांकि इस लॉकडाउन से कोरोना का कहर थमने की जगह बढ़ता ही जा रहा है।

भारत कोरोना के कुल 2.22 मीलियन केस हो चुके हैं। इनमें से 1.54 मीलियन मरीज ठीक हो चुके है जबकि 44,386 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं विश्व में कोरोना की स्थिति की बात करें तो पूरे विश्व में कोरोना के कंफर्म 19.9 मिलियन केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 12.1 मिलियन लोग कोरोना से ठीक हो चुके है। 7 लाख 32 हजार लोगों की अबतक मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -   रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर सीएम नीतीश, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जताया शोक