Home Bihar Politics भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज, लोजपा, आरजेडी उम्मीदवार भी फंसे

भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज, लोजपा, आरजेडी उम्मीदवार भी फंसे

0
भाजपा उम्मीदवार एफआईआर
चिराग पासवान और जेपी नड्डा

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में चुनावी अचार संहिता लागू हो गया है। बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। इसी सिलसिले में भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

बिहार के सीवान जिले में नामांकन के छठे दिन बुधवार को 26 उम्मीदवारों ने अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन को लेकर पूरे दिन इलाके में काफी भीड़ दिखी। सीवान और महाराजगंज के उम्मीदवारों के समर्थकों की काफी भीड़ देखने को मिला।

दरौंदा विधायक पर एफआईआर

बिहार विधानसभा चुनाव के कारण बिहार में चुनाव आयोग ने अचार संहिता लागू कर दिया है। अचार संहिता के उल्लंघन मामले में दरौंदा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी उम्मीदवार कर्णजीत सिंह उर्फ ब्यास सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। कर्णजीत सिंह पर अचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगया है। जिला प्रशासन ने इस संबंध में विधायक के खिलाफ कार्रवाई की है।

भाजपा उम्मीदवार विधायक कर्णजीत सिंह के अलावा 7 अन्य उम्मीदवारों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया गया है। सीवान विधानसभा क्षेत्र से प्लुरल्स उम्मीदवार डॉ रामेश्वर सिंह के खिलाफ भी अचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मामला दर्ज किया गया है।
इसके अलावा लोजपा उम्मीदवार बंदना कुशवाहा, राजद उम्मीदवार अवध बिहारी, माले प्रत्याशी अमरनाथ यादव और एक निर्दलीय उम्मीदवार व्यासदेव प्रसाद पर जिला प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की गई है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे का मामला निपटने के बाद पार्टियों ने अपने-अपने क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिये हैं।

Exit mobile version