विधानसभा चुनाव पर अब सुप्रीम कोर्ट में दायर हुआ याचिका, चुनाव रोकने की मांग

1
29
विधानसभा चुनाव
बिहार विधानसभा चुनाव

पटना। बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) नहीं कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में कोर्ट से मांग की गई है कि चुनाव आयोग को बिहार में तबतक चुनाव नहीं कराने का निर्देश दिया जाए जबतक कि कोरोना महामारी राज्य में फैला हुआ है।

इसके साथ -साथ यह भी मांग की गई है कि बिहार फिलहाल बाढ़ की भीषण संकट से गुजर रहा है ऐसे में जबतक बिहार में बाढ़ का संकट है, चुनाव को टाला जाए। बता दें कि बिहार में अक्टूबर और नवंबर के बीच विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) होने जा रहा है। विधानसभा चुनाव की गाइडलाइन चुनाव आयोग ने शुक्रवार 21 अगस्त को जारी कर दिया था।

यह भी पढ़ें -   भाजपा कार्यसमिति का दावा, कहा- गरीबों की झोपड़ी तक पहुंचा विकास

हालांकि दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी से बता दिया है कि वह चुनाव समय पर कराएगा। लेकिन चुनावी उद्घोषणा से ठीक पहले मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया है। अब सबकी निगाहें सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका पर टिकी है कि कब सुप्रीम कोर्ट इसपर सुनवाई करती है।

सिर्फ जदयू और भाजपा का समर्थन

बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) कराए जाने को लेकर सिर्फ सत्ताधारी जदयू और भाजपा ने समर्थन दिया है। जबकि कई राजनीतिक दलों ने चुनाव को टालने की मांग आयोग से की थी। हालांकि आयोग ने अन्य दलों की मांग को खारिज कर दिया था। मुख्य विपक्षी दल आरजेडी और एनडीए सरकार में शामिल लोजपा ने भी संक्रमण के बीच चुनाव पर एतराज जताया था।

यह भी पढ़ें -   बिहार में बेरोजगारी को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा, पूछे तीखे सवाल

बता दें कि आरजेडी ने कहा था कि वह चुनाव का बहिष्कार भी करेगा। ताजा घटनाक्रम के बाच यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि अब बिहार विधानसभा चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट क्या रूख अपनाता है।