Sapne me Kala Kutta Dekhna: सपने में काला कुत्ता देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में काला कुत्ता देखना अशुभ माना जाता है लेकिन यदि काला कुत्ता सपने में आपको प्रसन्न मुद्रा में दिखाई दे रहा है तो यह सपना अच्छा माना जाता है। ऐसे सपने आने के बाद जीवन में कुछ अच्छा होने का संकेत मिलता है।

0
1027
Sapne me Kala Kutta
Sapne me Kala Kutta

Sapne mein Kala kutta dekhna: सपने में काला कुत्ता देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है। यह सपना कहीं से भी अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि सपने में काला कुत्ता देखने का मतलब है कि आपके जीवन में भी कुछ काले दिन आने वाले हैं। काला कुत्ता को सपने में देखना भविष्य में अशुभ घटनाओं का संकेत देता है।

काला कुत्ता को भैरव महाराज के साथ-साथ शनिदेव का भी प्रतीक माना जाता है। इसलिए सपने में काला कुत्ता देखने का मतलब होता है कि भविष्य में आपको आपके कार्यों में असफलता हाथ लगने वाली है। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें कोई ना कोई अड़चन पैदा जरूर होगी।

यह भी पढ़ें -   सपने में स्त्री को इस रूप में देखना होता है शुभ, धन-धान्य की होती है वृद्धि

सपने में काला कुत्ता देखने का मतलब

यदि कोई व्यक्ति सपने में काला कुत्ता (Sapne me Kala Kutta Dekhna) देखता है तो यह सपना उसके लिए बहुत ही अशुभ माना जाता है। यदि काला कुत्ता प्रसन्न मुद्रा में दिखाई देता है तो यह सपना अच्छा होता है। ऐसा माना जाता है कि काला कुत्ता को या काला कौवा को रोटी खिलाने से शनिदेव की कृपा व्यक्ति के ऊपर बनी रहती है।

सपने में काला कुत्ता देखना इस बात का संकेत होता है कि आपको जीवन में असफलता हाथ लगने वाली है। भविष्य में आपके जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आने वाली है। धीरे-धीरे आपके घर की खुशियां खत्म होने वाली है। इसलिए सपने में यदि आपको कला कुत्ता दिखाई देता है तो सतर्क हो जाएं।

यह भी पढ़ें -   नमक का जमीन पर गिरना शुभ या अशुभ? जानें

काले कुत्ते को प्रसन्न मुद्रा में देखना

सपने में काला कुत्ता देखना (Sapne me Kala Kutta Dekhna) अशुभ माना जाता है लेकिन यदि काला कुत्ता सपने में आपको प्रसन्न मुद्रा में दिखाई दे रहा है तो यह सपना अच्छा माना जाता है। ऐसे सपने आने के बाद जीवन में कुछ अच्छा होने का संकेत मिलता है। प्रसन्न मुद्रा में काला कुत्ता को देखना इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में खुशियां आने वाली है। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Saap Dekhna - सपने में सांप देखना किस बात का संकेत होता है?