राजू श्रीवास्तव की पत्नी का क्या नाम है? उनके कितने बच्चे हैं?

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव इन दिनों बीमार हैं। मुंबई में एक अस्पताल में वह जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। उनके घर में राजू श्रीवास्तव की पत्नी और दो बच्चे हैं। अस्पताल के डॉक्टरों ने राजू श्रीवास्तव के ब्रेन डेड की पुष्टि कर दी है।

0
486
राजू श्रीवास्तव की पत्नी का नाम
राजू श्रीवास्तव की पत्नी का नाम

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव इन दिनों बीमार हैं। मुंबई में एक अस्पताल में वह जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। उनके घर में राजू श्रीवास्तव की पत्नी और दो बच्चे हैं। अस्पताल के डॉक्टरों ने राजू श्रीवास्तव के ब्रेन डेड की पुष्टि कर दी है। अब फैन की दुआओं के सहारे ही उनकी जिंदगी बची है। उनके चाहने वाले फैन, बॉलीवुड के कलाकार और परिवार सभी ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं।

बता दें कि राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त 2022 को अचानक हृदय में दर्द हुआ था। जिसके बाद वह अचानक नीचे गिर गए। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त वह होटल के जिम में वर्कआउट कर रहे थे। फिलहाल राजू श्रीवास्तव की स्थिति बहुत ही नाजुक बनी हुई है। कॉमेडी ऑफ किंग के नाम से लोकप्रिय राजू श्रीवास्तव के घर में उनकी पत्नी के अलावा दो बच्चे भी रहते हैं।

यह भी पढ़ें -   आम्रपाली दुबे की शादी कहां हुई है? आम्रपाली के पति का क्या नाम है?

राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है। हालांकि कॉमेडी की दुनिया में लोगों ने गजोधर भैया या राजू भैया के नाम से जानते हैं। उनका जन्म कानपुर जिले में हुआ था। उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्मे राजू श्रीवास्तव का जीवन बहुत ही संघर्षों से गुजरा। उनके पिता एक साधारण व्यापारी थे और राजू श्रीवास्तव भी अपने पिता और भाई के साथ व्यापार में हाथ बटाते थे। यह भी पढ़ें- आम्रपाली दुबे की शादी कहां हुई है? आम्रपाली के पति का क्या नाम है?

राजू श्रीवास्तव की पत्नी का नाम क्या है?

25 दिसंबर 1963 को जन्मे राजू श्रीवास्तव की पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है। उनके दो बच्चे भी हैं। बेटे का नाम आयुष्मान श्रीवास्तव और बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव है। वह हिंदू धर्म से संबंध रखते हैं और हास्य की दुनिया में उन्होंने अपना करियर बनाया। राजू श्रीवास्तव प्रत्येक हास्य कॉमेडी शो के लिए 6 से ₹7 लाख रुपया लेते हैं। उनकी कुल संपत्ति ₹20 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें -   नेपाल में निरहुआ और आम्रपाली ने की शादी! लगा बधाईयों का तांता, भोजपुरी एक्टर ने भी दी बधाई
राजू श्रीवास्तव की पत्नी का नाम
राजू श्रीवास्तव की पत्नी और बच्चे

राजू श्रीवास्तव का परिवार

  • राजू श्रीवास्तव के पिता का नाम – रमेश चंद्र श्रीवास्तव
  • राजू श्रीवास्तव की माता का नाम – सरस्वती श्रीवास्तव
  • राजू श्रीवास्तव के भाई का नाम – दीपू श्रीवास्तव
  • राजू श्रीवास्तव की पत्नी का नाम – शिखा श्रीवास्तव
  • राजू श्रीवास्तव के बेटे का नाम – आयुष्मान श्रीवास्तव
  • राजू श्रीवास्तव की बेटी का नाम – अंतरा श्रीवास्तव

बता दें कि कॉमेडी की दुनिया में मशहूर राजू श्रीवास्तव 2014 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए कई कार्यक्रम किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनाया गया। इससे पहले समाजवादी पार्टी द्वारा 2014 में लोकसभा चुनाव में राजनेता के तौर पर बने प्रत्याशी बनाया गया था लेकिन उन्होंने यह कहते हुए अपना टिकट वापस ले लिया कि स्थानीय स्तर पर उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं का सपोर्ट नहीं मिल रहा है। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा पर भी कई प्रकार की कॉमेडी की है। लालू यादव के सामने भी उन्होंने लालू यादव की कॉमेडी की थी जो काफी चर्चित हुई थी।

यह भी पढ़ें -   Kajal Raghwani Husband Name: काजल राघवानी के पति कौन हैं?