बुधवार को लोहा खरीदना चाहिए या नहीं, जानिए लोहा कब खरीदें

बुधवार को लोहा खरीदना चाहिए या नहीं। बुधवार को कॉपी, किताब, कलम इत्यादि खरीदना चाहिए। इसके अलावा बुधवार को हरी सब्जी, मूंग दाल खरीद सकते हैं।

0
182
बुधवार को लोहा खरीदना चाहिए या नहीं
बुधवार को लोहा खरीदना चाहिए या नहीं

बुधवार को लोहा खरीदना चाहिए या नहीं, आज इस विषय में जानकारी प्राप्त करेंगे। जब भी कोई नई वस्तु की खरीदारी करते हैं तो दिन के हिसाब से वस्तुओं को खरीदना शुभ और अशुभ बताया गया है। सप्ताह के सात दिनों का कोई न कोई ग्रह और देवता जरूर होता है। इसलिए किस दिन क्या खरीदना चाहिए, इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए।

अक्सर आपने सुना होगा कि शनिवार को लोहा या तेल जैसी वस्तुएं नहीं खरीदना चाहिए। इसी प्रकार मंगलवार को क्या खरीदना चाहिए? बुधवार को क्या खरीदना चाहिए? इसके बारे में जानना बहुत जरूरी होता है। आज हम जानेंगे कि बुधवार को लोहा खरीदना चाहिए या नहीं। यह भी पढ़ें- Astro Tips: शनिवार के 8 उपाय किसी भी व्यक्ति को बना सकता है रंक से राजा

यह भी पढ़ें -   शनिवार को लोहा मिलना शुभ या अशुभ, जानें क्या होता है लोहा मिलने से?

जिस प्रकार सोमवार का दिन भगवान शिव का होता है। मंगलवार का दिन भगवान हनुमान का होता है। उसी प्रकार बुधवार का दिन भी किसी न किसी देवता का होता है। इसलिए बुधवार को वही वस्तुएं खरीदना चाहिए जो बुधवार के दिन खरीदना शुभ और अनुकूल हो। यह भी पढ़ें- गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन अच्छा होता है? जानिए शुभ दिन

बुधवार को लोहा खरीदना चाहिए या नहीं

बुधवार का दिन रिद्धि-सिद्धि के देवता भगवान गणेश और बुध देवता को समर्पित है। इसलिए इस दिन पढ़ाई-लिखाई से संबंधित सामान जैसे-कॉपी, किताब, कलम इत्यादि खरीदना चाहिए। इसके अलावा बुधवार को हरी सब्जी, मूंग की दाल, घर की सजावट का सामान, खेल का सामान खरीदना शुभ माना जाता है। लेकिन बुधवार को नए बर्तन, दवा, चावल, मिट्टी का तेल खरीदने से बचना चाहिए। यह भी पढ़ें- इन दिनों में नहीं तोड़ना चाहिए बेलपत्र, क्या सोमवार को बेलपत्र तोड़ना चाहिए?

यह भी पढ़ें -   जमीन पर तेल गिरने का मतलब, तेल गिरने से होती है इस प्रकार की हानि

बुधवार के दिन लोहा नहीं खरीदना चाहिए। यदि आपको लोहा या लोहे की बनी वस्तुएं खरीदनी है तो शुक्रवार का दिन हर चीज के लिए शुभ माना गया है। शुक्रवार माँ जगदंबा का दिन होता है। इसलिए इस दिन पूजा-पाठ, वाहन, और प्रॉपर्टी का क्रय-विक्रय छोड़कर अन्य कार्य किए जा सकते हैं। इसके अलावा मंगलवार को भी लोहा खरीदना शुभ नहीं माना जाता है। यह भी पढ़ें- Vastu Tips: कुछ खरीदने से पहले जानें, किस दिन क्या खरीदना चाहिए?